फिल्म The Kerala Story पर विवाद क्या व क्यों है! 3 Most Facts

 
The Kerala Story पर विवाद क्या व क्यों है! Download full movie information, The kerala story movie release date 5/5/23

फिल्म The Kerala Story पर विवाद क्या व क्यों है! Download full movie information, The kerala story movie release date 5/5/23

कहां जा रहा है कि, फिल्म द केरल स्टोरी "द कश्मीर फाइल्स" कि तरह विवादित होने वाली है, इस फिल्म के बारे में पिछले साल जब इसका टीजर रिलीज किया गया, तब उसमें जो पंक्तियां फिल्म में मुख्य लीड रोल कर रही ,अदा शर्मा को बोलते हुए दिखाया गया ,तब से इस बारे में विवाद उठ रहे हैं, उस समय अनेकों राष्ट्रीय और क्षेत्रीय अखबार में इस फिल्म के बारे में अनेकों प्रकार की बातें देखने को मिली, तब से यह तो निश्चित ही हो चुका था कि इस फिल्म के बारे में बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी होने वाली है, अब जब से इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, हर तरफ इस फिल्म के बारे में चर्चा हो रही है, राजनीतिक गलियारों में लोग अनेकों तरह की बातें कर रहे हैं। यानी कि 5 मई 2023 से जब से फिल्म रिलीज होगी तब से इस बारे में और अधिक बातें और राजनीतिक बातें देखने को मिलेगी।


इस फिल्म की पृष्ठभूमि में सबसे अहम किरदार अदा शर्मा ने निभाया है, जिसमें वह हिंदू लड़की शालिनी की भूमिका कर रही हैं, जिसमें एक मुस्लिम लड़की द्वारा किस प्रकार से योजनाबद्ध तरीके से उसका ब्रेनवाश किया जाता है। किस प्रकार से वह मुस्लिम लड़के से शादी करती है, उसके बाद उसे आतंकवादी गतिविधियों में झोंक दिया जाता है, यह द्रश्याकंन किस movie में किया गया है!


  फिल्म सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और सह-लिखित है इसके साथ ही निर्माता विपुल अमृतलाल शाह द्वारा लिखित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की फिल्म है। इस फिल्म कि पृष्ठभूमि में, आतंकवाद के प्रसार के लिए इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया में भर्ती के लिए केरल से हजारों लड़कियों को इस्लाम में परिवर्तित किया जाता है।मुवी में अदा शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। और यह फिल्म अदा शर्मा को विश्व भर में पहचान प्रदान करने में मील का पत्थर साबित होगा।


इसके निर्माता शाह फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर भी हैं। इस फिल्म के कान्ट्रवर्सी के बारे में महत्वपूर्ण यह है कि 3 नवंबर 2022 को जारी किए गए टीज़र में एक फातिमा बा - एक हिंदू मलयाली नर्स - को दिखाया गया है, जो एक अफगान जेल में समाप्त होने से पहले इस्लाम में परिवर्तित हो गई थी और आईएसआईएस में शामिल हो गई थी। वह हिंदू से 32,000 लड़कियों में से एक होने की पहचान करती है। और ईसाई समुदाय, जो केरल से लापता हैं और इस्लाम में परिवर्तित होने के बाद इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) में भर्ती हुए हैं। 2018 में, सेन ने 33,000 हिंदू और ईसाई लड़कियों के इस्लाम में अनैच्छिक सामूहिक धर्मांतरण पर एक वृत्तचित्र का निर्देशन किया था।


नायिका का जीवन एक वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित प्रतीत होता है - एक हिंदू धर्मांतरित सहित चार महिलाएं, जो 2016 में आईएसआईएस में शामिल होने के लिए केरल के 21-सदस्यीय मजबूत समूह का हिस्सा थीं, 2019 में आत्मसमर्पण करने के बाद से अफगानिस्तान में कैद हैं। हालांकि, दावा किए गए आंकड़े अलग-अलग हो सकते हैं, असंबंधित आंकड़ों के गलत बयानी से एक्सट्रपलेशन किया जा रहा है। ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के 2019 के एक दस्तावेज में कहा गया है कि 2014 और 2018 के बीच लगभग 180 - 200 भारतीय केरल से आईएसआईएस में शामिल हुए थे। 


भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सदस्यों ने फिल्म की रिलीज पर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया कि यह "केरल को बदनाम करती है। कहा जाता है कि इस पर" चार साल तक शोध किया। तमिलनाडु के एक पत्रकार की शिकायत के बाद, केरल के डीजीपी अनिल कांत ने तिरुवनंतपुरम सिटी पुलिस को केरल पुलिस के हाई-टेक क्राइम इंक्वायरी सेल के इनपुट के आधार पर मामला दर्ज करने का आदेश दिया। हालांकि, कानूनी सलाहकार की सलाह के आधार पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। द केरला स्टोरी की रिलीज डेट द केरला स्टोरी 5 मई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़कियों के महावारी/पीरियड में पेट दर्द का इलाज अब इस तकनीक से हो सकेगा!.

अपनी पत्नी के लिए ‌बेस्ट makeup product select करने के 10 टिप्स

'पुष्पा 2' में खतरनाक होगा नये विलेन का रोल Allu Arjun,Fahadh Faasil Fight in Pushpa 2 की ये जानकारी उड़ा देगी होश।